पंजाब के 27 जिलों में जागरण अभियान

चंडीगढ़ कार्येक्रम में क्षेत्रीय संगठन मंत्री श्री भगवान सहाय जी, संघ के वरिष्ट प्रचारक श्री प्रेम जी गोयल,
श्री रसीक जी महाराज और प्रान्त अध्यक्ष मा. पवन गर्ग जी I

विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम, गोष्ठी एवं बैठकों के आयोजन द्वारा वनवासी कल्याण आश्रम के पंजाब प्रान्त के कार्यकर्ताओं ने जागरण का संकल्प किया है. सब कार्यकर्ता इस कार्य में बड़े उत्साह से जुटे है. पिछले दिनों इस हेतु राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कृपा प्रसाद सिंह] केन्द्रीय समिति के सदस्य सुरेशराव कुलकर्णी (दिल्ली), नगरीय आयाम के संरक्षक किशनलाल बंसल (मुंबई) तथा अखिल भारतीय सहप्रमुख भगवान सहाय और रुद्रपुर से उत्तर क्षेत्र सह संगठन मंत्री डालचंद जी का प्रवास भी हुआ.

फतेहगढ़ साहिब के कार्यकर्म में अखिल भारतीय नगरीय कार्य संरक्षक श्री. किशन लाल जी बंसल और
जिला संघचालक मा. जगदीश जी वर्मा I

स्थान स्थान पर सार्वजानिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ. बठिंडा में पत्रकार वार्ता भी हुई. कई स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं चर्चा सत्रों का आयोजन हुआ. इन कार्यक्रमों के माध्यम से उत्तर-पूर्व क्षेत्र में चल रहे अपने कार्य की जानकारी भी दी गई. वनवासी कल्याण आश्रम – पंजाब प्रान्त के कार्यकर्ताओं ने एस हेतु बहुत अच्छी पूर्व्तायारियां की थी और रा. स्व. संघ के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने भी इस आयोजन में सहयोग किया. कई स्थानों पर संघ के अधिकारी स्वयं उपस्थित रहे. समाज के कई प्रतिष्ठीत व्यक्ति भी उपस्थित रहे. देश भर के सुदूर जनजाति गावों में चल रहे अपने सेवाकार्यों की जानकारी पहली बार मिली ऐसे भी कई नगरजन थे.

बंगा के कार्यक्रम में सह क्षेत्रीय संगठन मंत्री श्री डाल चन्द्र जी और प्रान्त कार्यकारणी
सदस्य (संघ) मा. फूल चंद जी जैन I

कुछ वर्षों से समाज सम्पर्क कर अपने कार्य हेतु आर्थिक सहयोग जुटाने का काम पंजाब के कार्यकर्ता मकर संक्रांति पर्व के समय करते थे परंतु इस वर्ष ऐसा ही समाज सम्पर्क दीपावली की छुटियों में आयोजित किया है. 2018-19 वर्ष में नए 8 नगरों में समिति और 7 नगरों में संयोजक नियुक्त होंगे. कार्यकर्ताओं को विश्वास है की समाज से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा.

मोगा कार्यक्रम में अखिल भारतीय कार्यकारणी सदस्य श्री सुरेश राव कुलकर्णी जी और सह प्रान्त सचिव श्री भूपेन्द्र कुमार जी I

पंजाब में आयोजित इस अभियान में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के प्रवास के समाचार पिछले महीने वनबन्धु पत्रिका में छपे थे. हमें कई जगह से इसके प्रतिभाव मिल रहे है. पंजाब के वनबन्धु के पाठक इस अभियान में अधिक कार्यरत होंगे ऐसा हमें विश्वास है. वैसे भी अच्छे कामों को सहयोग करना पंजाब का स्वाभाव ही है. पहले भी कई बार पंजाब ने सहयोग किया है और भविष्य में भी सहयोग करेगा इसमें कोई संदेह नहीं.
-प्रतिनिधि

मोहाली में हुए कार्यक्रम में उपस्थित जन समूह I

We Are Social